फरवरी आते ही रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ में मौसम ने पलटी मार दी है। रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ में ठंड के तेवर नरम हो गए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं से ठंड से राहत मिली है। हालांकि आने वाले दिनों में रायपुर सहित प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदलेगा। मौसम विभाग ने कहा, अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ ठंड एक बार फिर से बढ़ने वाली है।

रायपुर में अगले सप्ताह से बढ़ेगा न्यूनतम तापमान

शुक्रवार को रायपुर में मौसम सुबह से साफ है। हालांकि आसपास के इलाकों में सुबह से कोहरा के साथ बादल छाए रहे। लेकिन मौसम विभाग ने दोपहर के बाद मौसम पूरी तरह से खुल जाने की संभावना जताई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले सप्ताह से न्यूनतम तापमान फिर से बढ़ेगा।

गुरुवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। जबकि प्रदेशभर में बलरामपुर सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हालांकि गुरुवार को रायपुर में मौसम शुष्क रहा। सुबह से बादल छाए रहे। इन दिनों ग्रामीण व आउटर क्षेत्रों में ठंड बनी हुई है, लेकिन शहरी क्षेत्रों से ठंड कम होने लगी है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष जनवरी में ठंड थोड़ी कमतर ही रही। जनवरी के तीसरे सप्ताह में ही ठंड थोड़ी बढ़ी।