भारतीय क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन कर रही है, और अभी तक के सभी मैचों में जीत हासिल की है. टीम इंडिया का संतुलन शानदार है, लेकिन पिछले दो मैचों से एक खिलाड़ी की कमी सबसे ज्यादा खल रही है, और उनका नाम हार्दिक पांड्या है. हार्दिक पांड्या पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से वह अगले दो मैचो में नहीं खेल पाए.

टीम इंडिया ने हार्दिक के बिना न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेला और उसे जीता भी, लेकिन फिर भी छठें गेंदबाज की कमी साफ खल रही थी. हार्दिक के ना रहने पर कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी समेत पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ सूर्यकुमार यादव के रूप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में मौका दिया है. हार्दिक की कमी पूरी करने के लिए सूर्या बल्ले से तो शमी गेंद से मोर्चा संभाल रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया को छठें गेंदबाज का विकल्प नहीं मिल पा रहा है.

टीम इंडिया ने खोजा बैलेंस का जुगाड़

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या अपनी चोट से ठीक हो रहे हैं, और आने वाले मैचों में वापसी कर सकते हैं, लेकिन फिर भी अब टीम इंडिया का मन पांच स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ जाने का ही है. ऐसे में टीम इंडिया हार्दिक के बिना भी टीम को बैलेंस करना का जुगाड़ कर रही है, और यही कारण है कि विराट कोहली के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल भी नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए दिखाई दिए हैं. विराट कोहली को तो कई बार अंततराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए देखा गया है, वहीं सूर्या ने भी आईपीएल में गेंदबाजी की है, लेकिन गिल के लिए यह बिल्कुल नहीं चीज है. 

इंडियन क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें ये तीनों बल्लेबाज गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो में टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाजों को अपने उल्टे हाथ से गेंदबाजी करते हुए भी देखा गया है. जसप्रीत बुमराह बाएं हाथ से, रविंद्र जडेजा दाए हाथ से, कुलदीप यादव दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए नज़र आ रहे हैं.