भोगनीपुर। पुखरायां बिजलीघर में एक किसान की भूमि अवैध रूप से कब्जा कर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत पर सोमवार को एसडीएम ने पुलिस बल के साथ जाकर अतिक्रमण की गई किसान की भूमि खाली करा दी। पुखरायां के बंदीदीन यादव ने करीब एक माह पूर्व एसडीएम को शिकायती पत्र देकर बताया था कि उसकी भूमि पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर अपनी बाउंड्रीवाल बना ली है।

इस शिकायत पर एसडीएम ने राजस्व कर्मियों को बिजली घर भेजा तो अधिशाषी अभियंता ने राजस्व विभाग को पत्र लिखकर पुखरायां मेनरोड स्थित बिजलीघर पुखरायां की गाटा संख्या-642 का रकबा नापने का अनुरोध किया था।

सोमवार को एसडीएम सर्वेश कुमार सिंह, सीओ देवेंद्र सिंह, कोतवाल अंजन कुमार सिंह व अन्य पुलिस बल के साथ पुखरायां मेनरोड स्थित बिजली घर पहुंचे। अधिशाषी अभियंता कुलदीप यादव, एसडीओ आरके वर्मा को बुलाकर बातचीत की और समस्या के निस्तारण के लिए नायब तहसीलदार राकेश कुमार, राजस्व निरीक्षक अखिलेश कुमार व लेखपाल सचिन कटियार को बिजलीघर की पैमाइश करने के निर्देश दिए।

पैमाइश के दौरान बंदीदीन की गाटा संख्या 642 का रकबा 0.116हे. भूमि बिजलीघर की बाउंड्री के अंदर अवैध रूप से कब्जा कर पाई गई। लेखपाल व राजस्व निरीक्षक की रिपोर्ट पर तहसीलदार ने बुलडोजर के माध्यम से बिजली घर की बाउंड्री तोड़वाकर किसान की भूमि को कब्जा मुक्त करा दिया है। एसडीएम सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि जमीन को मुक्त करा दिया है।