नई दिल्ली । केंद्र सरकार राष्ट्रीय पेंशन योजना एनपीएस को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। ताकि सरकारी कर्मचारी भी इसे स्वीकार करे। अन्य लोगों को भी इसका लाभ मिले। 
केंद्र सरकार 1 फरवरी को जो अंतरिम बजट पेश करने जा रही है। उसमें सरकार इस तरीके की कोई घोषणा कर सकती है। 75 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वरिष्ठ नागरिकों के लिए उनके योगदान और निकासी पर छूट सीमा को बढ़ाया जा सकता है। 
केंद्र सरकार राष्ट्रीय पेंशन योजना को बढ़ावा मिले। दीर्घकालीन बचत की आदत बढ़े। अधिक ब्याज और अधिक पेंशन के लाभ से 75 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा लाभ मिले। इसके लिए आयकर से छूट देने का प्रावधान सरकार करने पर विचार कर रही है। वित्तीय विशेषज्ञों द्वारा 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए टेक्स छूट की मांग लंबे समय से की जा रही है। 500000 रूपये से अधिक प्रीमियम वाली जीवन पॉलिसी पर टेक्स छूट समाप्त कर दी गई है। जिसके कारण इसका असर बचत योजनाओं पर विपरीत पड़ा है। 
अंतरिम बजट में राष्ट्रीय पेंशन योजना के तहत टेक्स छूट को बढ़ाने पर विचार चल रहा है। 1.5 लाख रुपए तक की सालाना टैक्स छूट देने पर सरकार विचार कर रही है। नई टैक्स व्यवस्था में अभी इसका प्रावधान नहीं है। जीवन बीमा पॉलिसी में भी बदलाव किए जाने की बात चल रही है।